विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान की सफलता को लेकर नपा कार्यालय में बैठक

बांसी।विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान की सफलता को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका कार्यालय बांसी सभागार में नपाध्यक्ष मोहम्मद इदरीश पटवारी अध्यक्षता में बैठक करते हुए सीएचसी अधीक्षक डा. राजीव रंजन अभियान को शासन की मंशा के अनुरूप सफल बनाने के लिए जानकारी दिया। नपाध्यक्ष ने नगरपालिका के जिम्मेदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। शासन की मंशा के तहत तृतीय चरण संचारी रोग नियंत्रण अभियान दिनांक एक से 1 अक्टूबर से 31अक्टुबर तक तथा दस्तक अभियान दिनांक 7 से 21 अक्टूबर तक चलेगा।

इस दौरान दिमागी बुखार, कोविड-19 एवं अन्य संक्रामक रोगों के संबंध में व्यापक जन-जागरूकता हेतु दस्तक अभियान के माध्यम से आशाएं घर-घर जाकर बीमार लोगों को चिन्हित करेंगी तथा उन्हें अस्पताल भेजने का काम करेंगी। अधिशासी अधिकारी विंध्याचल ने नगरपालिका से संबंधित कर्मीयों को निर्देशित किया कि सभी लोग इस अभियान के सफल बनाने में अपना सहयोग करेंगे।

बैठक में  डीईओ हर्ष यादव  ने बताया कि दस्तक अभियान के माध्यम से हर घर पर पहुंचना हमारा लक्ष्य है, ताकि वहां पर कोई भी बीमार बच्चा या व्यक्ति किसी भी प्रकार की संक्रामक बीमारी से पीडित होकर औरों को न प्रभावित कर पाए। बैठक में मौजूद सफाई नायक रामचरन यादव, राजकुमार पाण्डेय, राजेश वर्मा,सब्लूदिवेदी, प्रमोद अग्रहरि, वरिष्ठ लिपिक गिरीश चंद्र पांडे, जमील अहमद सभासद रामगोपाल अग्रहरी धर्मेंद्र कुमार बजरंगीलाल वर्मा ,नीलेश निषाद रविंदर वर्मा शालिकराम, परमात्मा,अरुण गुप्ता ,बरकत अली, फूलचंद भारती सहित समस्त सभासद मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.