सांस लेने में तकलीफ के बाद सांसद आजम खान हुए मेदांता अस्पताल में भर्ती-

रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान की अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें सोमवार की शाम सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, आजम खान को सांस लेने में तकलीफ है। अब मेदांता की क्रिटिकल केयर टीम आजम खान के इलाज में जुटी है, आजम खान की हालत स्थिर बताई जा रही है।

उनका ऑक्सीजन लेवल भी 90 के नीचे आ गया था। वहीं, आज यानी मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उनका हाल जानने मेदांता पहुंचे हैं।
अखिलेश यादव दिल्ली से सीधे मेदांता आए थे। आजम खान फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं। उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाण-पत्र बनाने जैसे कई आरोप हैं। इससे पहले उनकी पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन उन्हें जमानत मिल चुकी है और वो जेल से बाहर हैं।

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व CM ने कहा कि भाजपा ने उनको झूठे मुकदमों में फंसाया है, जितनी भी परेशानी आ सकती थी वह परेशानी लाने का काम भाजपा ने किया है। उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है कि न्यायालय बहुत जल्दी न्याय करेगा और आज़म खान बाहर होंगे।


सांस लेने की तकलीफ के चलते आजम खान इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में एडमिट किया गया है। आजम खान के फेफड़ों में निमोनिया पाया गया है और उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है। डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आज़म खान की सभी जरूरी जांचें जिसमें ब्लड, यूरीन, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हाइपरटेंशन, ऑक्सीजन लेबल समेत अन्य जांचें की गई है, जिसके बाद उन्हें क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया है।
डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है और उन्हें बताया गया कि जितना भी अच्छा इलाज हो सकता है वो यहां उन्हें मिलेगा, उम्मीद है कि वो बहुत जल्दी स्वस्थ हों कर हमारे बीच में आएं।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.