नगर निगम ने सपा दफ्तर के बाहर की दुकानों पर चलाया बुलडोजर-

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर अतिक्रमण पर नगर निगम ने बुधवार को कार्रवाई की। निगम ने सपा दफ्तर के बाहर की दुकानों पर बुलडोजर चलाया। लंबे समय से विक्रमादित्य मार्ग पर समाजवादी पार्टी मुख्यालय के आसपास चल रही अवैध दुकानों पर नगर निगम का बुलडोजर चला। देखते ही देखते अवैध दुकानें जमींदोज हो गईं।

नगर निगम का कहना है कि लगातार नोटिस देने के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया. इसके बाद ये कार्रवाई हुई। वहीं, दुकानदारों ने इस कार्रवाई को गलत बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। एक महिला दुकानदार ने इस कार्रवाई के विरोध में अपना सिर मुंडवा लिया। महिला ने आरोप लगाया कि यहां और भी अवैध मकान और दुकानें हैं, लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं की गई। महिला ने कहा कि जब तक उसके साथ न्याय नहीं होता, वह अपने सिर पर बाल नहीं आने देगी।

इन सभी दुकानों पर समाजवादी पार्टी के झंडे, मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव समेत अन्य नेताओं की फोटो के अलावा टोपी, बिल्ले इत्यादि की बिक्री होती।
नगर निगम का बुलडोजर देखकर यहां दुकानदारों में हड़कंप मच गया और दुकानदार सामान समेटते हुए नजर आने लगे तो खोमचों में खाने पीने का सामान बेचने वाले भाग खड़े हुए।

उत्तर प्रदेश में इन दिनों सरकारी और फुटपाथ की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। अवैध कब्जा किए गए जगहों पर बुलडोजर चलवा कर उसे कब्जा मुक्त कराया जा रहा है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.