आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री समेत देश भर के मुख्यमंत्रियों ने सोशल मीडिया पर लोगों को दीं शुभकामनाएं-

सोमवार को आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक 12 से 14 ट्वीट किए। इनमें उन्होंने प्रधानमंत्री के संबोधन की सराहना के अलावा प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री समेत देश भर के मुख्यमंत्रियों ने सोशल मीडिया पर लोगों को शुभकामनाएं दी। सोशल मीडिया मंचों पर योगी आदित्यनाथ काफी वर्षों से सक्रिय हैं। मुख्यमंत्री रहते उनकी सक्रियता में और तेजी आई है। यदि बीते 15 दिन (1 अगस्त से 15 अगस्त) तक उनके पोस्ट की बात करें तो
अकेले ट्विटर पर उन्होंने औसतन 15 से 16 ट्वीट प्रतिदिन किए हैं।

‘मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पदक’ पाने वाले जवानों की सेवा, समर्पण और अनुशासन की सराहना की। साथ ही एक अन्य ट्वीट में उत्तर प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी व समग्र विकास हेतु बढ़ाई जा रही कार्ययोजनाओं व उनके सकारात्मक परिणामों का उल्लेख किया। उनके सभी संवादों पर सोशल मीडिया उपयोगकतार्ओं ने हर्ष जताया और इसे अपने करीबियों के साथ भी साझा किया। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया के सभी मंचों मसलन, ट्विटर, फेसबुक, कू और इंस्टाग्राम पर हमेशा सक्रिय रहते हैं। इन सभी मंचों पर उनके फॉलोअर्स की संख्या करोड़ों में है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनहित से जुड़ी सूचनाओं और उत्तर प्रदेश के नागरिकों से संवाद स्थापित करने के लिए सोशल मीडिया के सभी मंचों का उपयोग करते हैं।
अकेले ट्विटर पर ही उनके संदेशों को 1.5 लाख से ज्यादा बार पसंद किया गया तो 22 हजार से ज्यादा बार इन्हें रीट्वीट किया गया। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर किसी भी मुख्यमंत्री को सोशल मीडिया पर योगी जितनी तवज्जो नहीं मिली।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *