PM मोदी से मिलना चाहते हैं पाक प्रधानमंत्री शाहबाज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) बैठक में शामिल हो रहे तीन बड़े देशों के टॉप लीडर के साथ बैठक करना चाहते हैं. इसी के मद्देनजर उन्होंने पाक विदेश मंत्रालय से मीटिंग फिक्स करने को कहा है. शाहबाज़ शरीफ रूस, चीन और भारत के टॉप लीडर्स के साथ बैठक करना चाहते हैं. पाक विदेश मंत्रालय मीटिंग फिक्स करने की कोशिश में लगा है. जानकारी के मुताबिक चीन के शीर्ष नेता के साथ बैठक संभव है, हालांकि अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है !

वहीं दूसरी ओर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सप्ताह उज्बेकिस्तान में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात करेंगे और रणनीतिक स्थायित्व, एशिया प्रशांत क्षेत्र की स्थिति और संयुक्त राष्ट्र और जी-20 के सदस्य देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। क्रेमलिन की ओर से यह जानकारी दी गई.

दिन सोमवार, तारीख 5 अगस्त, 2019. इतिहास के पन्नों में दर्ज ये वो तारीख है. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर पर पाकिस्तान का 370 का चालान काटा. तीन साल से ज्यादा अरसे में पाकिस्तान ने कश्मीर पर कई प्रपंच किए. घड़ियाली आंसू बहाए. संयुक्त राष्ट्र से लेकर मुस्लिम मुल्कों तक में मुद्दा उठाया. लेकिन हर चौखट पर पाकिस्तान को मायूसी मिली. आज का कश्मीर आगे बढ़ रहा है. आर्टिकल 370 हटने के साथ ही जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य दर्जा खत्म हुआ. पहले कश्मीर में सिर्फ स्थानीय लोगों को ही वोट डालने का अधिकार था. लेकिन अब देश के दूसरे हिस्सों जैसा नियम कश्मीर में लागू है. कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.