बाराबंकी के रामनगर में फिर तेंदुए की दहशत, डीएफओ मौके पर पहुंचे!

राजधानी लखनऊ से सटे जनपद बाराबंकी में फिर एक बार तेंदुए की दहशत से लोग परेशान हो उठे हैं।

तेंदुए के हमले में एक नौजवान के घायल होने के बाद रामनगर इलाके में ग्रामीणों ने कई समूहों में लाठी डंडा और धारदार हथियार लेकर खुद ही हिंसक तेंदुए के खिलाफ मोर्चाबंदी कर ली है ।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले करीब 1 वर्ष से रामनगर क्षेत्र के अलग-अलग गांव में तेंदुआ दिखाई पड़ रहा है कई लोग घायल हो चुके हैं और कई मवेशियों को भी शिकार बना चुका है इसके बावजूद वन विभाग और सरकारी तंत्र लापरवाह बना हुआ है ।

आज सुबह रामनगर के सुढीयामऊ क्षेत्र के आसपास अल्लापुर और मीरापुर गांव के लोगों ने तेंदुए को देखा ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुआ एक छोटी नहर में दिखाई पड़ा और उसके बाद गन्ने के खेतों में छुप गया इसी बीच पता चला कि क्षेत्रीय निवासी राज यादव नामक एक युवक पर तेंदुए ने झपट्टा भी मार दिया जिसकी वजह से युवक घायल हो गया बड़ी मुश्किल से युवक ने भागकर अपनी जान बचाई ।

घटना की सूचना मिलने पर भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए जिला प्रशासन तक मामले की खबर पहुंची तो डी०एफ०ओ० साहब भी मौके पर दलबल के साथ पहुंचे।

डी०एफ०ओ० रुस्तम परवेज ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया है और वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है वन विभाग इस विषय को लेकर पूरी तरीके से गंभीरता दिखा रहा है।

रिपोर्ट- आकाश यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *