सोलन में बोले पीएम मोदी , हमने भ्रष्टाचार पर नकेल कसी-

हिमाचल प्रदेश के सोलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली में अपने संबोधन के दौरान कहा कि हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आप सभी के आशीर्वाद से बनेगी, मुझे यह पूरा विश्वास है। हिमाचल प्रदेश में बिताए गए समय की लंबी स्मृतियां आज भी ताजा हैं। ऐसा बहुत कम होता है कि एक पीएम हिमाचल प्रदेश के हर गली मोहल्ले को जानता हो। उन्होंने कहा कि मैं देश में रहूं न विदेश में, लेकिन न हिमाचल मुझे छोड़ता है, न मैें हिमाचल छोड़ता हूं। मैं इजराइल में हिमाचली टोपी पहनकर गया था। तब लोगों ने ताज्जुब किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा, भ्रष्ट व्यक्ति या संस्था को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। 31 अक्तूबर से शुरू हो रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह पर अपने संदेश में, मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार न केवल आम नागरिक को अधिकारों से वंचित करता है, बल्कि देश की प्रगति को बाधित करने के अलावा उसकी सामूहिक शक्ति को भी प्रभावित करता है।

केंद्रीय सतर्कता आयोग 6 नवंबर तक जागरूकता सप्ताह मना रहा है। इसकी थीम ‘एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ है। पीएम मोदी ने संस्कृत की एक कहावत का हवाला देते हुए कहा, जिन परिस्थितियों से भ्रष्टाचार पनपता है, उन पर हमला करना जरूरी है।

सोलन में पीएम मोदी ने कहा कि देश नीति, निर्माण के मामले में पुरानी सरकारों के समय पिछड़ गया था। तब लोगों ने सोचा था कि जब तक स्थिर सरकार नहीं आती तब तक विकास नहीं होगा। तब आपने 2013 में हमें आशीर्वाद दिया। हमने भी दिन रात काम करके कोई कसर काम में नहीं छोड़ी। यही कारण रहा कि 2019 में फिर आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *