PM बोले- इंदौर पूरी दुनिया में लाजवाब:भारत स्किल कैपिटल, यह दुनिया के विकास का इंजन बन सकता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल हुए। मोदी ने कहा- आज दुनिया भारत की सुनती है। भारत में स्किल कैपिटल बनने का सामर्थ्य है, यह दुनिया के विकास का इंजन बन सकता है। भारत के पास सक्षम युवाओं की बड़ी तादाद है। हमारे युवाओं के पास स्किल भी है, वैल्यूज भी हैं। काम करने के लिए जरूरी जज्बा और ईमानदारी भी है।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मॉरिशस से आए NRI की रविवार रात को तबीयत बिगड़ गई। बताया जाता है कि वे विजयनगर क्षेत्र के एक होटल में ठहरे थे। तत्काल उन्हें भंडारी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (BHRC) ले जाया गया, जहां अब वे वेंटिलर पर हैं। डॉ. विनोद भंडारी के मुताबिक वे हाइपरटेंशन और डायबिटीज के पेशेंट है। रात को उनका ब्लड प्रेशर बहुत ज्यादा बढ़ा हुआ था, जबकि शुगर भी 500 पहुंच गई थी। उन्होंने रात को नियमित दवाइयां नहीं ली थी, जिसके चलते उनकी तबीयत बिगड़ी।

अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. मोहक भंडारी के नेतृत्व में चार सीनियर डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी है। अभी वे वेंटिलेटपर पर हैं लेकिन स्टेबल हैं। अस्पताल में डॉ. आरके झा (मेडिसिन), डॉ. पंकज गुप्ता (कॉर्डियोलॉजी एचओडी), डॉ. सुजन प्रांजल और डॉ. राहुल जैन (न्यूरोलॉजिस्ट) की टीम उनका इलाज कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *