बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के बेटे और सुभासपा से विधायक अब्‍बास अंसारी पर पुलिस का शिकंजा-

बाहुबली मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। लखनऊ कोर्ट से भगोड़ा घोषित होने के बाद आज लखनऊ पुलिस ने गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद स्थित विधायक अब्बास अंसारी के घर पर नोटिस चस्पा किया।

अब्‍बास को एक महीने का समय दिया गया है। 26 सितम्‍बर तक यदि अब्‍बास खुद हाजिर नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। अब्बास अंसारी की तालश में लखनऊ कमिश्नरेट ने 84 पुलिसकर्मियों समेत कुल आठ टीमें लगाई हैं। पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने अब्बास को भगोड़ा घोषित कर दिया।

लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट ने 27 जुलाई, 10 अगस्त और 25 अगस्त का समय पुलिस को अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के लिए दिया था, लेकिन तीनों बार पुलिस अब्बास अंसारी को कोर्ट में पेश नहीं कर पाई। इस पर लखनऊ पुलिस ने अब्बास को भगोड़ा घोषित करने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी।

अब्‍बास अंसारी पर लखनऊ पुलिस को बताए बगैर शस्‍त्र लाइसेंस नई दिल्‍ली ट्रांसफर कराने का आरोप है। इसी पर कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है। विधायक अब्बास अंसारी ने शस्त्र लाइसेंस में फर्जीवाड़ा मामले में अग्रिम जमानत के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में शरण ली है। फिलहाल हाइकोर्ट की पीठ ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.