पुलिस ने एक हवाला गिरोह के संबंध में जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कई स्थानों पर शनिवार को छापा मारा-

पुलिस ने एक हवाला गिरोह के संबंध में जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कई स्थानों पर शनिवार को छापा मारा। इस गिरोह का पता उन दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद चला था,
जो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र को कथित रूप से धन भेज रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस शनिवार तड़के से पुंछ में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि छापेमारी जारी है और विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, दिल्ली के तुर्कमान गेट के निवासी यासीन ने खुलासा किया है।

वहीं, कुपवाड़ा जिले से सुरक्षाबलों ने दो हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद किए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। हंदवाड़ा में चार अगस्त को तीन हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस हंदवाड़ा मामले की जांच कर रही थी जब उन्हें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले दो और व्यक्तियों के बारे में पता चला। प्रवक्ता ने कहा कि भट और मीर के पास से दो पिस्तौल, पिस्तौल की चार मैगजीन, 58 गोलियां और छह ग्रेनेड बरामद किए गए।

पुंछ निवासी अब्दुल हामिद मीर को जम्मू बस अड्डे से बुधवार को और दिल्ली निवासी कपड़ा कारोबारी मोहम्मद यासीन को राष्ट्रीय राजधानी से गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से हवाला का 24 लाख रुपये धन बरामद हुआ था। पुलिस के अनुसार, दिल्ली के तुर्कमान गेट के निवासी यासीन ने खुलासा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के जरिये भारत में हवाला का पैसा पहुंचता था और सूरत व मुंबई में इसे एकत्र किया जाता था।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.