टैक्स चोरी के आरोप में पॉप सिंगर शकीरा को हो सकती है 8 साल की सजा-

कोलंबियाई सुपरस्टार शकीरा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। स्पेन में 1.45 करोड़ यूरो यानी करीब 117 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के मामले में फंसी पॉप सिंगर के खिलाफ स्पेनिश अभियोजकों ने शुक्रवार को कहा कि वे सुपरस्टार शकीरा के खिलाफ आठ साल से अधिक की जेल की सजा की मांग करेंगे।
अभियोजकों ने शकीरा पर 2.4 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाने की भी मांग की है।


अभियोजकों ने 45 वर्षीय गीतकार पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर 14.5 मिलियन यूरो ($ 14.7 मिलियन) का स्पेनिश कर कार्यालय को धोखा देने का आरोप लगाया।
शकीरा को स्पैनिश अभियोजक ने सेटलमेंट की पेशकश की थी, लेकिन आरोपों को निपटाने के लिए शकीरा ने इसे स्वीकार करने के बजाय जांच करने का विकल्प चुना।
एक बयान के अनुसार, शकीरा खुद को बेगुनाह मानती हैं और उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है। अभियोजकों का कहना है कि शकीरा वर्ष 2011 में स्पेन चली गईं थी, जब एफसी बार्सिलोना के डिफेंडर जेरार्ड पिक के साथ उनका रिश्ता सार्वजनिक हो गया।

इस मामले में अभी तक अदालत के लिए एक औपचारिक रेफरल की घोषणा अभी तक नहीं की गई है और न ही परीक्षण की तारीख निर्धारित की गई है। वहीं, शकीरा के वकीलों का कहना है कि किसी भी मुकदमे के शुरू होने तक एक समझौता संभव है। इस पर शकीरा के वकीलों का कहना है कि 2014 तक उन्होंने अपना अधिकांश पैसा अंतरराष्ट्रीय दौरों से कमाया। इसके बाद 2015 में ही वह पूर्णकालिक रूप से स्पेन चली गईं और सभी कर दायित्वों को पूरा किया।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.