एसपी गोंडा के व्यवहार से दुखी अभियोजन अधिकारियों की सरकार से इंसाफ की गुहार!

पिछले दिनों जनपद गोंडा के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर और वहां तैनात अभियोजन विभाग के संयुक्त निदेशक के बीच कुछ ऐसा हो गया जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के सभी अभियोजन अधिकारियों में नाराजगी बताई जा रही है।

आरोप है कि गोंडा के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के द्वारा रूप अभियोजन कार्यालय में अभियोजन विभाग के संयुक्त निदेशक एवं अन्य अधिकारियों के साथ किसी मुकदमे को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई और पुलिस अधीक्षक ने अभियोजन कार्यालय पहुंचकर वहां मौजूद संयुक्त निदेशक व अन्य अधिकारियों के साथ कथित तौर पर अमर्यादित व्यवहार किया।

वहीं दूसरी तरफ गोंडा पुलिस के द्वारा ट्विटर पर कुछ तस्वीरें और एक सूचना जारी की गई थी जिसमें यह कहा गया कि गोंडा पुलिस के एसपी के द्वारा सामान्य रूप से अभियोजन कार्यालय का निरीक्षण किया गया और मुकदमों की प्रभावी पैरवी के लिए निर्देश दिए गए।

इस संबंध में लखनऊ के संयुक्त निदेशक अभियोजन सत्यव्रत त्रिपाठी का कहना है कि गोंडा में विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी से वहां तैनात पुलिस अधीक्षक के द्वारा अमर्यादित व्यवहार की जानकारी मिली है, जिससे विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी दुखी है और इस संबंध में शासन से न्यायपूर्ण उचित कार्रवाई की मांग की गई है।

इस घटना से दुखी होकर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पिछ्ले दिनों बांह पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध भी प्रकट किया।

द इंडियन ओपिनियन
लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *