लखनऊ : सपा ने शिवपाल व ओमप्रकाश राजभर को जारी किया पत्र।

लखनऊ :समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव और सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। पार्टी ने दोनों को पत्र लिखा है और कहा है- “जहां ज्यादा सम्मान मिले वहां जाइए, आप दोनों आजाद है।”

पार्टी ने शिवपाल के लिए पत्र में लिखा, “माननीय शिवपाल सिंह यादव जी, अगर आपको लगता है, कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं।”

पार्टी ने ओपी राजभर को लिखे पत्र में कहा, “आपका बीजेपी से गठजोड़ है। सपा लगातार बीजेपी के खिलाफ लड़ रही है। ओपी राजभर आप बीजेपी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। अगर सम्मान ज्यादा नहीं मिल रहा है, तो आप भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

इस पर राजभर ने सपा को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब देते हुए कहा, “2024 में सब साफ हो जाएगा, अखिलेश यादव के तलाक का स्वागत है, हमारी कोई बात नहीं मानी हार गए, हम किसी के गुलाम नहीं, जल्द नई रणनीति का ऐलान करेंगे, बसपा से बात करेंगे।”

समाजवादी पार्टी के पत्र का शिवपाल यादव ने जवाब दिया है और लिखा, “मैं वैसे तो सदैव से ही स्वतंत्र था, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतन्त्रता देने हेतु सहृदय धन्यवाद। राजनीतिक यात्रा में सिद्धांतों और सम्मान से समझौता अस्वीकार्य है।

आर डी अवस्थी द इण्डियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published.