सरवर चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती ने उड़ाया देवी-देवताओं का मजाक-

पहले इस मामले में अजमेर शरीफ दरगाह से जुड़े खादिम सरवर चिश्ती ने नुपूर शर्मा को लेकर विवादित बयान दिया था,अब उसके बेटे आदिल चिश्ती का एक वीडियो
वायरल हो रहा है जिसमें वह हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठाता नजर आ रहा है। वीएचपी ने पूरे मामले पर कहा है कि विवादित बयान देने वाले बाप और बेटे दोनों पर कार्रवाई होनी चाहिए। वीडियो में नुपूर शर्मा के एक सवाल का जवाब देते हुए आदिल कहता नजर आ रहा है कि 333 करोड़ देवी देवताओं का अस्तित्व कैसे माना जाए। एक खुदा तो समझ आता है।

इस पूरे मामले पर विश्व हिंदू परिषद ने घोर नाराजगी जाहिर की है। बीजेपी ने आदिल चिश्ती के इस भ़ड़काऊ वीडियो के बाद राजस्थान सरकार से कार्रवाई की मांग की है ।
लोगों में यह एक आम भ्रांति है कि हिंदुओं में 33 करोड़ देवता है। पौराणिक वेदों के अनुसार हिंदू में 33 करोड़ नहीं बल्कि 33 ‘कोटि’ के देवी-देवता हैं। 33 कोटि का मतलब 33 करोड़ नहीं, बल्कि 33 प्रकार के देवी-देवता हैं।आदिल चिश्ती ने यह भी कहा कि मेरा मकसद किसी धर्म, खासकर हिंदू धर्म को टारगेट करने का नहीं था।
फिर भी , मेरे हिंदू भाइयों की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं। इस सम्बन्ध में ASP विकास सागवान ने कहा कि वीडियो को देखा जाएगा और उसके अनुरूप नियामानुसार कार्रवाई की जाएगी ।आदिल चिश्ती के पिता सरवर चिश्ती ने कहा थाकि भारत में एक ऐसा आंदोलन होगा, जिससे पूरा हिंदुस्तान हिल जाएगा। सरवर चिश्ती ने हिंदुओं के आर्थिक बहिष्कार का भी आह्वान किया था।

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.