दुनिया के चौथे सबसे अमीर एक्टर हैं शाहरुख खान

शाहरुख खान की सिर्फ दुनिया भर में फैन फॉओइंग ही नहीं है, बल्कि दुनिया के सबसे बड़े रईसों में भी उनकी जगह बन चुकी है. उनके पास दुनिया के तमाम कोनों में भव्य प्रॉपर्टी है और उनकी कमाई का जरिया सिर्फ फिल्में नहीं हैं. उनके पास प्रोडक्शन हाउस है, वह अनेक बड़े ब्रांड्स का विज्ञापन करते हैं, वह इंटरनेशनल स्तर पर कई क्रिकेट टीमों के मालिक हैं और साथ ही उन्होंने दर्जनों बिजनेस में अपना पैसा निवेश कर रखा है. ताजा खबर यह है कि वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स द्वारा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडर पर जारी दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम चौथे नंबर पर है.

शाहरुख का नाम फोर्ब्स के रईसों की सूची में भी आ चुका है. फोर्ब्स के मुताबिक शाहरुख साल भर में करीब 313 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. उल्लेखनीय है कि फोर्ब्स तीन बार शाहरुख को दुनिया के सबसे अमीर एक्टरों की सूची में जगह दे चुका है.

शाहरुख के पास न केवल भारत में आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स क्रिकेट टीम है, बल्कि वह वेस्टइंडीज के प्रीमियर लीग क्रिकेट में ट्रिंबागो नाइट राइडर्स समेत अन्य कई लीग में क्रिकेट टीमों के मालिक हैं. इस बीच शाहरुख अपनी फिल्म पठान के लिए सुर्खियों में हैं. फिल्म 25 जनवरी को दुनिया भर में रिलीज होनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *