सीतापुर : जनपद सीतापुर पुलिस द्वारा एक सप्ताह पूर्व हुए लूट कांड का किया खुलासा।

सीतापुर : सीतापुर पुलिस द्वारा
आठ दिन पहले प्याज व्यापारी के साथ हुए लूट कांड का खुलासा किया है। पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने लूट की रकम से 39,500 नगद रुपए, घटना में प्रयुक्त बाइक, 5 अवैध असलहा और कागजात भी बरामद किए।

हालांकि पुलिस को अभी तक लूट मे गया व्यापारी का लेजर बरामद नहीं हुआ है। पुलिस अभी इस मामले में गोलमेल जवाब दे रही है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की है।

घटना शहर कोतवाली इलाके की गल्ला मंडी गेट की है। यहां 20 जुलाई की सुबह प्याज व्यापारी मोहम्मद मोईन से दिनदहाड़े 1.25 लाख रुपए की बाइक सवारों ने लूटपाट की थी। बदमाशों का पीछा करने के दौरान घायल व्यापारी की 5 दिन पहले इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह लखनऊ में मौत हो गई।

व्यापारियों के दबाव के बाद आज पुलिस ने घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से घटना में शामिल दो अभियुक्तों की तलाश में आज मास्टरमाइंड बदमाश सहित पांच बदमाशों को कनवाखेड़ा इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि घटना में गिरफ्तार अभियुक्त हरदोई, सीतापुर, लखनऊ और उन्नाव के रहने वाले है।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार बदमाशों की पहचान सीतापुर निवासी लालू और ऋषि, जिला उन्नाव निवासी विशाल, लखनऊ निवासी मोहम्मद फरमान और हरदोई निवासी अनिल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। एसपी घुले सुशील का कहना है कि इन बदमाशों ने लूट की घटना से पहले व्यापारी की रेकी की उसके बाद लूट की घटना को अंजाम दिया।

रियोर्ट आर डी अवस्थी, “द इण्डियन ओपिनियन”

Leave a Reply

Your email address will not be published.