स्पेशल जज प्रवीण सिंह ने जैकलीन को 26 सितम्बर को पेश होने का निर्देश दिया,पटियाला हाउस कोर्ट ने भेजा समन-

सुकेश चन्द्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को पटियाला हाउस कोर्ट से समन हुआ है। इससे पहले हुए समन पर वो पेश नहीं हुई थीं। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से पेश एक वकील ने कहा कि पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की ओर से भी 12 सितम्बर को पूछताछ के लिए जैकलीन को समन हुआ है।

ED सूत्रों के मुताबिक जैकलीन का 30 अगस्त और 20 अक्टूबर 2021 को जो बयान दर्ज किया गया, उसमें उसने सुकेश और उसकी पत्नी लीना से गिफ्ट लेने की बात को स्वीकारा था। ED का कहना है कि सुकेश चन्द्रशेखर ने उगाही जैसे अपराधों के जरिये जो पैसा कमाया, उससे करीब 5 करोड़ 71 लाख के गिफ्ट जैकलीन को दिए।

ED के मुताबिक तिहाड़ जेल में ही रहते हुए जेल अधिकारियों की मिलीभगत से सुकेश उगाही का रैकेट चला रहा था और अदिती सिंह की तरह कई हाई प्रोफाइल लोग उसकी ठगी का शिकार हुए। ED के मुताबिक जैकलीन को गिफ्ट देने के लिए सुकेश चन्द्रशेखर ने जो पैसा इस्तेमाल किया, वो कई हाई प्रोफाइल लोगों के साथ ठगी के जरिये हासिल किया गया था।

जैकलीन के वकील ने आश्वस्त किया कि वो दिल्ली पुलिस की ओर से होने वाली पूछताछ के लिए अगली तारीख पर पेश हो जाएंगी। ED के मुताबिक सुकेश चन्द्रशेखर ने अदिति सिंह को कभी केन्द्रीय गृह सचिव तो कभी वित्त सचिव ,प्रधानमंत्री दफ्तर का अधिकारी बताकर फोन किये और पार्टी फंड में चंदा के नाम एक साल के अंदर के ही 200 करोड़ रुपये हथिया लिए।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.