सुरेंद्र वर्मा की बड़ी रणनीति, कुर्मी, यादव, मुस्लिम के साथ सर्व समाज को जोड़ने की नीति!

बाराबंकी नगर पालिका का चुनाव इस वर्ष ऐतिहासिक रूप से रोचक चुनाव में तब्दील हो गया है . एक तरफ भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी रंजीत बहादुर श्रीवास्तव की धर्मपत्नी शशि श्रीवास्तव हैं और दूसरी तरफ जिले के दिग्गज राजनीतिक परिवार की बहू शीला सिंह वर्मा है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शीला सिंह वर्मा को चुनाव जिताने के लिए पूर्व मंत्री राकेश वर्मा और सदर विधायक सुरेश यादव ने भी पूरा जोर लगा दिया है समाजवादी पार्टी से जुड़े मुस्लिम नेता और पदाधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं इसके अलावा सुरेंद्र सिंह वर्मा सर्व समाज के लोगों में मजबूती से जनसंपर्क अभियान में जुटे हैं।

वहीं भाजपा के नेता रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नुक्कड़ सभाओं के जरिए लोगों को बता रहे हैं कि 10 सालों में उन्होंने जितना विकास कराया उतना पहले कभी नहीं हुआ लेकिन शहर के तमाम वार्डो में आम लोग गंदगी अव्यवस्था और टूटी खराब गलियों और नालियों की शिकायत कर रहे हैं। शहर के बहुत से इलाकों में लोग सफाई ना होने मोहल्ले से कूड़ा ना हटाए जाने और नगर पालिका में शिकायत होने पर भी सुनवाई ना होने की बात कह रहे हैं ।

कुछ लोग कह रहे हैं कि 10 वर्षों से ही कई परिवार का नगरपालिका पर कब्जा है तो अब बदलाव होना चाहिए वह । कुछ मतदाता ऐसे भी हैं जो पार्टी लाइन पर भाजपा को ही वोट देना चाहते हैं और रंजीत बहादुर श्रीवास्तव के कार्यकाल की तारीफ भी करते हैं।

समाजवादी पार्टी और भाजपा दोनों दलों में ऐसे लोग हैं जो पार्टी के प्रति निष्ठावान हैं और बहुत से मतदाता भी ऐसे हैं जिनके लिए प्रत्याशी मायने नहीं रखता पार्टी मायने रखती है। जानकार सूत्रों के मुताबिक सुरेंद्र सिंह वर्मा की धर्मपत्नी शीला सिंह वर्मा के रूप में लंबे समय बाद एक दमदार प्रत्याशियों की एंट्री हुई है।

समाजवादी पार्टी का परंपरागत मुस्लिम और यादव वोट तो पार्टी के साथ पहले से ही अडिग है वहीं इस बार कुर्मी समाज का वोट भी भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर समाजवादी पार्टी की ओर जाने की चर्चा है क्योंकि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा ने भी शीला सिंह वर्मा के पक्ष में मतदाताओं से एकजुट होने की अपील की है। यदि ऐसा हो जाता है तो समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की स्थिति काफी मजबूत हो जाएगी।

द इंडियन ओपिनियन
बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *