बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) के सांसद अफजाल अंसारी पर प्रशासन का शिकंजा कसता ही चला जा रहा –

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं और उनकी अवैध सम्पतियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में पूर्वांचल के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भारी अफजाल अंसारी पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

एक दिन पहले अफजाल अंसारी के ठिकानों पर हुई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के बाद आज जिला प्रशासन ने अंसारी के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन लिया। प्रशासन ने गाजीपुर  में मुहम्मदाबाद के माचा गांव में अफजाल अंसारी की 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। प्रॉपर्टी अवैध रुप से उनके पत्नी फरहत अंसारी और बेटियों नुसरत, मारिया और नूरिया अंसारी के नाम से थी। इस जमीन पर एक फार्म हाउस बना हुआ है, जिसमें चार-दीवारी, दो मंजिला मकान, टीन शेड बने हुए हैं।

एसपी ने बताया कि प्रॉपर्टी की लगभग कीमत 12 करोड़ 35 लाख है। कार्रवाई के दौरान एसपी रोहन पी बोत्रे और मोहम्मदाबाद तहसीलदार विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में भारी फोर्स बल मौके पर मौजूद रहा। उन्होंने बताया कि मोहम्मदाबाद तहसील के भांवरकोल थाना इलाके में माचा गांव में अंसारी की 3 प्रॉपर्टियां कुर्क की गई है।

इससे पहले गुरुवार को ईडी ने सांसद अफजाल अंसारी के कई ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की थी. लखनऊ से आई ईडी की टीम ने गाजीपुर के
मिश्रबाजार, टाउन हाल के सराय गली, रौजा और मुहम्मदाबाद में छापेमारी की थी।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.