आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में लखनऊ के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में दिखाई जाएगी फिल्म-

देश की आजादी की 75वां वर्षगांठ पर इस बार आजादी का अमृत महोत्सव देशभर में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में देश के लगभग सभी ऐतिहासिक स्थल रात में तिरंगे की रोशनी से जगमगा रहे हैं। इसी उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्म दिखाई जाएगी, जिसके लिए लखनऊ जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिया है। इस निर्देश के तहत लखनऊ के अलग-अलग मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में देशभक्ति की फिल्में दिखाई जाएंगी।

लखनऊ के 12 मल्टीप्लेक्स में इन फिल्मों को विशेष रूप से दिखाया जाएगा। जहां 2063 दर्शक अलग-अलग समय पर फिल्म देख सकेंगे। क्त के क्रम में जनपद के मल्टीप्लेक्स में जन-सामान्य हेतु हिन्दी फिचर फिल्म का नि:शुल्क प्रदर्शन प्रथम-आगत-प्रथम-पावत (पहले आएं, पहले पाएं) के आधार पर किया जाएगा।

लखनऊ जिलाधिकारी के आदेश के बाद मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में देशभक्ति फिल्म दिखाई जाएगी, जिनमें से कृष्णा कार्निदाल (आलमबाग) सिनेमा हॉल में ‘मैच ऑफ लाइफ’ फिल्म दिखाई जाएगी। इनके अलावा अन्य सभी सिनेमा हॉल में ‘रॉकेटरी’ फिल्म दिखाई जाएगी। फिल्म ‘रॉकेट्री’ नंबी नारायण के योगदान और उन पर हुए अत्याचार की कहानी है।

जिलाधिकारी के तरफ से बताया गया कि ‘राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस 2022 पर पिछले सालों की भांति इस साल भी जनपद में संचालित मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति फिल्मों का नि:शुल्क प्रदर्शन किया जाना प्रस्तावित है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.