पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर की अध्यक्षता में “आपरेशन कवच” के अन्तर्गत थाना कपिलवस्तु पर ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर की अध्यक्षता में “आपरेशन कवच” के अन्तर्गत थाना कपिलवस्तु पर ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया साथ ही अलीगढ़वा बार्डर का भी औचक निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया ।


आज दिनांक 17-01-2023 को अमित कुमार आनन्द, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर व आर के डोगरा, कमान्डेट 43वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल द्वारा भारत-नेपाल सीमा के अलीगढ़वा बार्डर का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा एवं आपसी समन्वय संबंधी सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया व भारत नेपाल सीमा के अलीगढ़वा बार्डर पर पैदल गश्त किया गया । तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर की अध्यक्षता में, कमान्डेन्ट सीमा सुरक्षा बल 43वीं वाहिनी की उपस्थिति में भारत-नेपाल सीमा से लगे जनपद सिद्धार्थनगर के थाना कपिलवस्तु पर “ऑपरेशन कवच” के सम्बन्ध में ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ गोष्ठी की गयी ।

आयोजन के दौरान महोदय द्वारा मानव तस्करी, नशीली दवाओं/अवैध शराब, अवैध तरीके से वस्तुओं/सामानो के आयात-निर्यात आदि अपराधों के संबंध में सूचनाओं से अवगत कराने हेतु बताया गया । अगर कोई अपरिचित व्यक्ति जो काफी समय से गांव में रह रहा हो और उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगे व ऐसे व्यक्ति जो देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हो तो उसके बारे में तत्काल हल्का प्रभारी व बीपीओ को तथा साथ ही थाना प्रभारी को अविलंब अवगत कराने हेतु बताया गया साथ ही उनसे गांव के अन्य लोगों को भी जागरुक करने हेतु प्रेरित किया गया ।

गोष्ठी में अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर संयुक्त पेट्रोलिंग किये जाने व ग्राम सुरक्षा समिति के क्रियान्वयन व अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये । इस दौरान थाना कपिलवस्तु पुलिस/SSB कर्मी मौजूद रहे ।

ब्यूरो रिपोर्ट द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *