उत्तराखंड: मुख्यमंत्री उत्तराखंड द्वारा जिला कारागार देहरादून में “मिशन ड्रग्स फ्री देवभूमि” का शुभारंभ किया गया।

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला कारागार, देहरादून में “मिशन ड्रग्स फ्री देवभूमि” का शुभारम्भ करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड सरकार ने देवभूमि उत्तराखण्ड को आगामी वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री बनाने का संकल्प लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संकल्प के लिए सरकार के साथ ही समाज, युवाओं, एनजीओ व प्रतिष्ठित लोगों व विभिन्न सामाजिक-शैक्षणिक संस्थानों को आगे आना होगा और मिलकर काम करना होगा व सरकार के इस अभियान को महाअभियान बनाना है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जिला कारागार में नवनिर्मित बेकरी यूनिट का लोकार्पण किया और जिला कारागार में वेदान्त फाउण्डेशन के सौजन्य से संचालित कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र, कारागार अलंकार प्रदर्शनी, महिला बन्दियों द्वारा हस्तनिर्मित प्रदर्शनी आदि का निरीक्षण किया। उन्होनें कहा कि राज्य के सभी कारागारों में ड्रग्स फ्री अभियान के बारे में जागरूकता लाई जानी चाहिए। यह सराहनीय है कि ड्रग्स के विरूद्व अभियान के तहत जिला कारागार, देहरादून में सुभारती मेडिकल कॉलेज के सहयोग से ड्रग्स डी-एडिक्शन सेन्टर की शुरूआत की जा रही है।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, विधायक सहदेव सिंह पुण्डीर, महानिरीक्षक कारागार विमला गुंज्याल, विशेष सचिव गृह रिद्धिम अग्रवाल, सुभारती मेडिकल कॉलेज से डॉ. प्रशान्त भटनागर, डॉ. तपस्या राजलक्ष्मी शाह आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट आर डी अवस्थी “द इंडियन ओपिनियन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *