कुश्ती महासंघ प्रमुख ने यौन शोषण के आरोपों पर क्या कहा?

जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के ख़िलाफ़ धरने पर बैठी महिला कुश्ती खिलाड़ियों ने महासंघ के प्रेसीडेंट पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं.

कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने पत्रकारों से कहा, “कोच महिलाओं को परेशान कर रहे हैं और फ़ेडरेशन के चहेते कुछ कोच तो महिला कोचों के साथ भी अभद्रता करते हैं. वे लड़कियों को परेशान करते हैं. भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रेसीडेंट ने कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया है.”

फोगाट ने कहा, “वे हमारी निजी ज़िंदगी में दखल देते हैं और परेशान करते हैं. वे हमारा शोषण कर रहे हैं. जब हम ओलंपिक खेलने जाते हैं तो न तो हमारे पास फीजियो होता है न कोई कोच. जब हमने अपनी आवाज़ उठाई तो उहोंने हमें धमकाना शुरू कर दिया.”

वहीं भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने इन आरोपों का जवाब दिया है, उन्होंने कहा कि, “कोई भी आदमी ऐसा है जो कह सके कि कुश्ती संघ में एथलीटों का उत्पीड़न किया गया है.”
हालांकि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया है कि ‘किसी भी एथलीट का यौन शोषण नहीं हुआ है. अगर यह सच साबित होता है तो मैं फांसी पर लटकने को तैयार हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *