योगी ने बना दिया वह रिकॉर्ड,बहुत पीछे रह गए अखिलेश मुलायम मायावती समेत तमाम दिग्गज!

द इंडियन ओपिनियन
लखनऊ

उत्तर प्रदेश की जनता के दम पर योगी आदित्यनाथ ने वह कर दिखाया जो ना तो 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती कर पाई और ना ही तीन बार मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी और मुलायम सिंह यादव कर पाए…

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सियासी इतिहास में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना डाला, देश और धर्म के प्रति समर्पित रहने वाले भारत के इतिहास के पहले भगवाधारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की जनता के दिल में ऐसा भरोसा कायम किया की उत्तर प्रदेश की राजनीति का सबसे बड़ा रिकॉर्ड योगी आदित्यनाथ के नाम हो गया।

यूपी के इतिहास में बड़े बड़े सियासी दिग्गज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मुख्यमंत्री बन चुके हैं जिनमें चंद्र भानु गुप्त एनडी तिवारी और मुलायम सिंह यादव को तीन बार सीएम की कुर्सी मिली वहीं मायावती को 4 बार मुख्यमंत्री रहने का मौका मिला लेकिन उत्तर प्रदेश का कोई भी मुख्यमंत्री लगातार 6 साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया यह सौभाग्य उत्तर प्रदेश के इतिहास में सिर्फ योगी आदित्यनाथ के नाम लिखा गया.

19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश देश के सबसे बड़े प्रांत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने का गौरव यूपी की जनता ने योगी आदित्यनाथ को दिया था और इस तरह लगातार 6 साल मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बन गया. 20 मार्च 2023 को योगी आदित्यनाथ लगातार 6 साल तक मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड बनाने के बाद सीधे अयोध्या के हनुमानगढ़ी पहुंचे राम लला और बजरंगबली हनुमान का आशीर्वाद लिया . प्रदेश की जनता की भलाई के लिए प्रार्थना की और उत्तर प्रदेश के गरीबों के लिए काम करने का संकल्प लिया प्रचंड बहुमत से लगातार दो बार सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने साबित किया है कि उत्तर प्रदेश की जनता में उनकी लोकप्रियता अभी भी सबसे ज्यादा है..

ब्यूरो रिपोर्ट द इंडियन ओपिनियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *