*कर्नाटक में कांग्रेस की गलती की वजह से बीजेपी को मिली 104 सीटें -मायावती*


बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को 104 सीटें मिलने के लिए कांग्रेस की नीतियों को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी भाषणों में जेडीएस को अगर बीजेपी की ‘बी टीम’ नहीं बताया होता तो नतीजा कुछ और होता.

मायावती ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी के विधायकों की संख्या 104 भी नहीं होती, बल्कि इससे काफी नीचे चली जाती. कांग्रेस पार्टी ने थोड़ी सी भूल कर दी, जिसका फायदा बीजेपी को मिल गया.

बीएसपी प्रमुख ने अपने बयान में कहा, ‘कांग्रेस पार्टी को मैं सलाह देना चाहती हूं कि इनको आगे भविष्य में किसी भी चुनाव में अपनी चुनावी जनसभाओं में ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जिससे उल्टे बीजेपी और आरएसएस को ही फायदा पहुंच जाए.’

मायावती ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने अपने भाषणों में खासकर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में जेडीएस को बीजेपी की बी टीम बताकर इनके वोटों को और बांट दिया. यही कारण है कि ऐसे क्षेत्रों में भी अधिकांश बीजेपी के उम्मीदवार कामयाब हो गए.

बता दें, शनिवार को बीएस येदियुरप्पा ‘फ्लोर टेस्ट’ यानी विधानसभा में बहुमत साबित करना था. लेकिन, इसके पहले ही येदियुरप्पा ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया. येदियुरप्पा ने इमोशनल स्पीच देते हुए कहा कि कर्नाटक की जनता ने उनकी पार्टी को सिर्फ 104 सीटें दी. अगर 112 सीटें देतें, तो बीजेपी वहां के लोगों का भाग्य बदल सकती थी.