*नरेंद्र मोदी को राजधर्म निभाने की सीख देने वाले ..परमाणु बम बना कर पूरी दुनिया को हैरान करने वाले .. नेशनल हाईवे ..ग्राम सड़क योजना ..किसान क्रेडिट कार्ड ,जैसी योजनाएं लागू करके देश को विकास पथ पर बढ़ाने वाले ..पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का एम्स में इलाज जारी, दवाओं के असर से हालत में सुधार अभी भी अस्पताल में जारी रहेगा इलाज.. “द इंडियन ओपिनियन “में आदित्य यादव की रिपोर्ट*


नयी दिल्ली : लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति फिलहाल स्थिर है. उन पर दवाओं का असर हो रहा है. उन्हें इंजेक्शन की मदद से दवाएं दी जा रही हैं. हालांकि, उनका इन्फेक्शन कंट्रोल में है, लेकिन जब तक वह पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते, उन्हें अस्पताल में ही रखा जायेगा. मंगलवार को अपराह्न 12 बजे के बाद ऑल इंडिया मेडिकल साइंस (AIIMS) से जारी अटलजी के हेल्थ बुलेटिन में ये बातें कहीं गयीं. उधर, मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि जब वह अस्पताल में भर्ती हुए थे, तो उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, जिसे अब हटा लिया गया है.

 

पूर्व प्रधानमंत्री को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी परेशानी के बाद सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था. वह आइसीयू में हैं, जहां उनका डायलिसिस हुआ. अस्पताल ने सोमवार को कहा था कि उन्हें नियमित जांच और परीक्षण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह भी कहा गया था कि सोमवार शाम तक उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जायेगा, लेकिन हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि अभी उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं दी जायेगी.