नोएडाः मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग,  अस्पताल के शीशे तोड़ के मरीजों को निकाला गया बाहर


नोएडा के सेक्टर 12 स्थित एक निजी अस्पताल के दूसरी मंजिल पर गुरुवार दोपहर भयंकर आग लग गई। हालांकि घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे विभाग को सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली। तुरंत आठ दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।
उन्होंने बताया कि आग अस्पताल की इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सिंह ने बताया कि हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकलकर्मी लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।
अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मरीजों को सेक्टर 11 स्थित मेट्रो अस्पताल के दूसरे भवन में स्थानांतरित किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि इस वक्त एक दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। यह आग अस्पताल की तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी है। बता दें कि आग पिछले 40 मिनट से आग लगी हुई है।
अब तक मिली जानकारी के अनुसार जब आग लगी तो कुछ मरीजों का ऑपरेशन भी चल रहा था लेकिन इस दुर्घटना के बाद उन्हें भी निकालना पड़ा है। अस्पताल में जो मरीज गंभीर हैं उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आग इतनी भीषण है कि आसपास का आसमान पूरा काला पड़ गया है।  अस्पताल के शीशे तोड़कर लोगों को बचाने का काम चल रहा है। अब भी कई मरीज अस्पताल के अंदर फंसे हुए हैं।