अन्न महोत्सव की तैयारियों का जिलाधिकारी ने लिया जायजा!

बाराबंकी: अन्न महोत्सव के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए गांधी सभागार में जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। बैठक के दौरान बताया गया कि 05 अगस्त, 2021 को अन्न महोत्सव के रूप में मनाया जायेगा।

05 अगस्त, 2021 से प्रारम्भ होने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण के समय प्रत्येक लाभार्थियों को प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायकगण एवं जनप्रतिनिधिगण की उपस्थिति में बैग का वितरण कराया जाना है। जनपद बाराबंकी में अभी तक 50000 बैग प्राप्त हो गये है, जिन्हें जनपद के प्रत्येक उचित दर विक्रेता की दुकान पर पहुॅचाया जा रहा है। अन्नय योजना के दिन माननीय प्रधानमंत्री जी का उद्बोधन भी होगा। खाद्यान्न वितरण के समय दुकान पर उपस्थित लाभार्थी माननीय प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन को सुनेंगे।

जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि अन्न महोत्सव के दिन प्रत्येक उचित दर दुकान पर कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कम से कम 100 लाभार्थी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक उचित दर दुकान हेतु नोडल अधिकारी तैनात कर दिये जाये। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह, अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, समस्त उपजिलाधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *