अयोध्या: 31 अक्टूबर तक रेलवे अपने हिस्से का रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण कर लेगा।

अयोध्या/भेलसर :रुदौली ओवर ब्रिज का निर्माण का कार्य लगभग साढ़े तीन वर्षों से अधिक समय से चल रहा है।इस निर्माणाधीन ओवर ब्रिज की वजह से रुदौली से भेलसर जाने वाले लोगों को आवागमन में आ रही परेशानी से जल्द ही निजात मिलने वाली है।रुदौली के भाजपा नगर अध्यक्ष शेखर गुप्ता के पत्र का जवाब देते हुए। उत्तर रेलवे के उप मुख्य अभियंता ने कहा है।कि 31 अक्टूबर तक रेलवे अपने हिस्से का निर्माण कार्य पूर्ण कर लेगा।

भाजपा नगर अध्यक्ष शेखर गुप्ता ने 5 जून 2021 को उत्तर रेलवे निर्माण संगठन लखनऊ को पत्र लिखकर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य कब तक पूर्ण होगा। इसकी जानकारी मांगी थी जिसका जवाब देते हुए। 14 जुलाई 2021 को उप मुख्य अभियंता उत्तर रेलवे द्वारा नगर अध्यक्ष शेखर गुप्ता को पत्र के माध्यम से सूचित किया गया है। कि 31 अक्टूबर तक रेलवे अपने हिस्से का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण कर देगा।उप मुख्य अभियंता ने शेखर गुप्ता को लिखे गए।

पत्र में कोविड -19 महामारी के दौरान निर्माण के लिए आवश्यक संसाधनों की कमी को कार्य मे बिलंब होनें का मुख्य कारण बताते हुए।कहा कि निर्माणाधीन इस ओवरब्रिज का मात्र 160 मीटर हिस्सा ही रेलवे के अधीन निर्माणाधीन है। जिसमें कुल पांच स्पेन हैं।इन पांच स्पेनों में से तीन पर स्लेव डाल दिया गया है।और शेष बचे दो स्पेनों पर शीघ्र ही स्लेव डाल दिया जायेगा।उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर तक रेलवे अपना कार्य पूर्ण कर देगा।

रिपोर्ट-शोभित मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *