इटावा: कल पहुंचेंगे सीएम योगी, प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप ने लिया कोरोना नियंत्रण का जायजा!

इटावा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कॉलेज जनपद इटावा में कोविड-19 नियंत्रण की व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे इसके साथ ही सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का भी निरीक्षण करेंगे। इसी क्रम में 1 दिन पहले जनपद के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने इटावा पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

मंत्री ने निरीक्षण और समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों को बताया के जिला चिकित्सालय और सैफई मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त आईसीयू के बेड कोविड-19 के एल2 और सैफ़ई एल3 में पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। ऑक्सीजन प्लांट ठीक कर दिया गया है किसी प्रकार का ऑक्सीजन संकट नहीं है।

कोविड को देखते हुए इटावा में 471 ग्राम पंचायतों में निगरानी समितियां बनाई गई हैं पूरे प्रदेश में 73806 निगरानी समिति बनाई हैं, 18 से 40 वर्ष की आयु के लोगों के लिए ग्लोबल टेंडरिंग निकाली गई है जल्द ही सभी को निशुल्क वेक्सीन लगाई जाएगी।

इटावा जनपद में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज निरीक्षण किया और वह विकास भवन में बने कोविड-19 कमांड सेंटर और जिला अस्पताल में बने कोविड- एल2 अस्पताल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बताया साथ ही सरकार की तरफ से लगातार प्रयास की भी चर्चा की।

एल2 अस्पताल के बाहर बने राहत सामग्री शिविर जो कि मरीज एवं उनके तीमारदारों को भोजन नाश्ता निशुल्क दिया जाता है। वहां पर बैठकर सूर्य प्रताप शाही कृषि मंत्री, जिलाधिकारी श्रुति सिंह एवं एसएसपी बृजेश कुमार सिंह ने चाय की चुस्कियां लेते हुए चर्चा की। राहत सामग्री शिविर की सराहना की ।

रिपोर्ट -राहुल तिवारी, इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *