इटावा : चकरनगर नि:शुल्क नेत्र शिविर में सैकड़ो मरीजों को मिला उपचार।

चकरनगर : चकरनगर तहसील मुख्यालय के समीप संचालित नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन संपन्न किया गया। शिविर में आधा सैकड़ा मरीजों का परीक्षण किया गया। जिसमें विशेषज्ञों ने मरीजों को दवाएं व जरूरी सलाह दी।

चकरनगर तहसील मुख्यालय के समीप डॉ मनीष महिंद्रा व डॉ गिरजा शंकर वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक के तत्वधान में नेत्र शिविर का आयोजन संपन्न किया गया। शिविर में नेत्र विशेषज्ञ डा साधना कुशवाह ने शिविर में आए आधा सैकड़ा से अधिक मरीजों की आंख का परीक्षण कर दवाएं वितरण की। डॉ कुशवाह ने बताया कि बढ़ती उम्र में आंखों से संबंधित बीमारियां बढ़ जाती है। ऐसे में नियमित जांच बेहद जरूरी है।

शिविर आयोजक सूबेदार प्रताप सिंह सेंगर ने बताया कि अभी तक क्षेत्र में 20 नेत्र शिविरों का आयोजन कराया जा चुका है। जिसमें करीब पांच सौ मरीजों की आंख का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो चुका है। शिविर में मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए उसी दिन ऑपरेशन हेतु कानपुर के खैराबाद नेत्र चिकित्सालय एंड महिंद्रा आई इंस्टिट्यूट स्वरूप नगर ले जाया जाता है। मरीज को लाने व ले जाने के लिए गाड़ी की सुविधा है। ऑपरेशन के बाद नि:शुल्क चश्मा दवा भी दी जाती है। बताते चलें कि समय समय पर उक्त प्रकार के शिविरों से क्षेत्र के गरीबों को फायदा मिलता है।

रिपोर्ट – संवाद सूत्र चकरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *