कमरे में बंधक पत्नी को पुलिस ने कराया मुक्त, पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

इटावा 2 मार्च। फे्रडंस कालोनी थाना क्षेत्र के अन्तर्गत विती रात पुलिस को सूचना मिली की अजीत नगर मोहल्ला में 1 महिला को उसके पति द्वारा जंजीर से बांधकर कमरे में बंध कर रखा है घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष अपने हमराही सिपाहीयों के साथ पीडित महिला के घर जा पहुचीं तो पति ने पुलिस के साथ शराब के नशे में अभद्र व्यवहार किया बहुत देर तक शराबी युवक और पुलिस की तू-तू मै-मै होती रही काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने युवक को पकडा और जंजीरों से बंधी महिला को मुक्त कराया।

ज्ञात कराते चले कि संजीव कुमार भूमि संरक्षण विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है। वह अपनी पत्नी व 6 बच्चों के साथ रहता है। पत्नी अर्चना देवी से विवाद होने के बाद वह इतना बेरहम हो गया कि उसने पत्नी को 28 फरवरी की दोपहर में कमरे में बंद कर दिया और ताला बंद करके जंजीर भी लगा दी। पत्नी को खिड़की से ही डंडे से मारा पीटा भी। पत्नी को जिंदा रखने के लिए उसने खिड़की के रास्ते दोने में खाना फेंककर दिया। सोमवार रात छोटी बेटी की मदद से किसी प्रकार पत्नी ने मां व भाई को फोन करके सूचना दी। जिसके बाद फ्रेंड्स कालोनी पुलिस के साथ एसपी सिटी प्रशांत कुमार ने पहुंचकर ताले तोड़कर महिला को मुक्त कराया। महिला पति से इतनी डरी हुई थी कि वह पुलिस के सामने भी हत्या की आशंका जता रही थी।

तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखी गई अर्चनादेवी के शरीर पर चोटों के भी कई निशान हैं। पुलिस ने महिला के मायके वालों को भी बुला लिया। साथ ही महिला की तहरीर पर पति के खिलाफ मारपीट, उत्पीड़न, हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेजा है। उधर महिला के बच्चों के साथ भी पति ने मारपीट की। बच्चों ने पुलिस को बताया कि पिता बेरहमी से मां के साथ मारपीट करते थे। महिला ने पुलिस को बताया कि शराब के नशे में धुत होकर रोज ही मारपीट करते थे लेकिन 28 फरवरी को तो उसे कमरे में ही बंधक बना लिया। मारपीट का कारण ससुराल वालों से विवाद कारण बताया जा रहा है।

रिपोर्ट – ब्यूरो इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *