कार्यवाही में एकरूपता: बिना मास्क के लोगो का चालान काट रहे पुलिसकर्मी का बाराबंकी पुलिस ने किया चालान।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा,

बाराबंकी: पुलिस विभाग वर्तमान समय मे बिना मास्क लगाए निकल रहे लोगो पर कार्यवाही करते हुए शासन के निर्देशों का अनुपालन कर रहा है, जिसके क्रम में बिना मास्क घूम रहे लोगो का चालान काटा जा रहा है इसी के साथ साथ दोपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट आदि के चल रहे लोगो के भी चालान किये जा रहे है।


     चालान की कार्यवाही में उस समय मोड़ आया जब सोशल मीडिया एवम ट्विटर पर एक यातायात पुलिसकर्मी का फोटो वायरल होने लगा जिसमे संबंधित पुलिसकर्मी बिना मास्क के ही लोगो का चालान काट रहा था। ट्विटर पर इस फोटो को बाराबंकी पुलिस को टैग करते हुए एक यूजर ने लिखा “बाराबंकी नाका सतरिख के भीड भाड़ इलाके का फोटो हे जिसमे ये महोदय मास्क ना लगाने वाले रहगीरो का चालान कर रहे है परन्तु इसका मास्क और ग्रल्वस कहा है बाराबंकी पुलिस अधीक्षक के निर्देशन के बाद भी ऐसी लापरवाही हद है
     उक्त ट्वीट का संज्ञान जिले के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी द्वारा लेते हुए संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए जिसके क्रम में रितेश पांडेय, यातायात प्रभारी बाराबंकी द्वारा सम्बंधित यातायात सिपाही का चालान काट कर भविष्य में ऐसी त्रुटि न करने के निर्देश संबंधित को दिए।
     पुलिस विभाग पर नियमो को तोड़ने के जो आरोप लगते थे ऐसी कार्यवाही से उनपर विराम अवश्य लगेगा और जनता में पुलिस कार्यवाही की एकरूपता का संदेश अवश्य जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *