कुशीनगर: कोरोना काल में आर्केस्ट्रा कलाकारों के आगे रोजी रोटी का संकट! जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

कुशीनगर। कोरोना काल में आर्केस्ट्रा में काम करने वाले तमाम कलाकार बेरोजगारी के चलते भूखे मरने की नौबत आ चुकी है सभी कलाकारों के आगे रोजी रोटी का संकट खड़ा हो चुका है,आज अपनी इन्ही समस्याओं को लेकर सैकड़ों की संख्या में आर्केस्ट्रा कलाकार कुशीनगर जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए पहुँचे।

जहां उन्होंने ज्ञापन देते हुए आर्केस्ट्रा चलाने की अनुमति मांगी जिलाधिकारी कुशीनगर से मांगी लेकिन जिलाधिकारी ने यह कहते हुए मना कर दिए अब तक इस पर किसी तरह का कोई शासनादेश नहीं आया है अगर आता है तो उन्हें आर्केस्ट्रा चलाने की अनुमति दी जायेगी।

आर्केस्ट्रा कलाकार पत्रकारों से बात करते हुए अपनी समस्याओं को रखते हुए रोजी रोटी के संकट से जूझने की बात कही साथ ही बेरोजगारी की समस्या जो खड़ी हुई है यह समस्या बेहद बड़ी है, ऐसे में सरकार अगर कुछ नही करता है तो हम अपनी जान दे देंगे,आर्केस्ट्रा कलाकारों ने कुशीनगर के सांसद विजय दुबे से भी अपनी समस्याओं को लेकर मिले लेकिन सासंद ने मदद की जगह आर्केस्ट्रा शुरू करने को लेकर धमकी भरे लहज्जे में 188 धारा के तहत कार्रवाई करके जेल भेजने की धमकी देते हुए भगा दिए।

कलाकारों ने एक जनप्रतिनिधि पर आरोप लगाए,आर्केस्ट्रा कलाकारों का मांग है कि जब स्कूल कॉलेज सिनेमा हॉल शुरू कर सकते हैं आर्केस्ट्रा शुरू करने की अनुमति क्यों नहीं दे सकते कोरोना काल में क्या ऐसे ही बेरोजगार भूखे मरेंगे, अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है जहर खाने के इलावा हमारे पास कोई चारा नही ।

रिपोर्ट- गोविंद पटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *