“कोरोना वायरस महामारी को हराने के लिए, प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से की यह अपील”

रिपोर्ट – नीरज श्रीवास्तव

प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से “जनता कर्फ्यू”के लिए अपील की, उन्होंने कहा कि देश की जनता 22 मार्च, रविवार को सुबह 7:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक घर में रहकर जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जितना हो सके घरों से कम बाहर निकले, 60 साल के ऊपर के बुजुर्ग कुछ सफ्ताह तक घरों से बाहर ना निकले, रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल ना जाए, जरूरी सामानों की जमा करने की होड़ से बचें, आशंका और  अफवाहों से बचें, खुद को स्वस्थ रखें और खुद भी कोरोना महामारी से बचने का प्रयास करें और साथ ही उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने में जो लोग अपना योगदान दे रहें है उनके प्रति आभार व्यक्त करें।

प्रधानमंत्री के इस संबोधन के तुरंत बाद ही कॉन्ग्रेस पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि कांग्रेस पार्टी इस महामारी से लड़ने में सरकार के साथ है।

कोरोना बीमारी ने एक महामारी के रूप में पूरे विश्व में अपना पैर फैला रखा है, इस बीमारी से अभी तक लड़ने की कोई वैक्सीन विकसित नहीं हो पाई है, इसका इलाज केवल स्वच्छता से रहना और अपने आप को स्वस्थ और बचा कर रखना है। इसी को संदर्भ में रखते हुए प्रधानमंत्री ने देश की जनता से अपील की कि वह 22 मार्च को देश की जनता सुबह 7:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक घरों में रहकर जनता कर्फ्यू को सफल बनायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *