कोरोना से जंग लड़ते हुए बनारस में ACMO जंग बहादुर की मौत, प्रशासन की बदसलूकी से नाराज चिकित्सा प्रभारियों ने दिया इस्तीफा!

रिपोर्ट – दीपक मिश्रा,

बनारस में जिला प्रशासन कोरोना संकट के आगे पूरी तरह विफल साबित हो रहा है और समस्या इसलिए अधिक गंभीर हो रही है क्योंकि कोरोना से लड़ाई में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों से प्रशासनिक अधिकारी बदसलूकी कर रहे हैं।

बनारस में सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों ने आज सीएमओ को प्रभारी पदों से इस्तीफा देते हुए अपना पत्र सौंप दिया है। दो दर्जन से ज्यादा डॉक्टरों ने सीएमओ को दिए गए पत्र में आरोप लगाया कि जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार डॉक्टरों से दुर्व्यवहार कर रहे हैं समीक्षा बैठक में उन्हें बेइज्जत किया जा रहा है ।

कोरोना संकट बढ़ने और किसी मरीज की मौत होने पर डॉक्टरों को नाजायज तरीके से जिम्मेदार ठहराया जा रहा है और समीक्षा बैठक में उन्हें अपमानित किया जा रहा है जबकि कोरोना से युद्ध लड़ते हुए चिकित्सा कर्मी और डॉक्टर भी लगातार स्वयं पीड़ित संक्रमित हो रहा है।

वाराणसी के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जंग बहादुर सिंह अपनी जान भी गवां चुके हैं लेकिन अपनी अफसरशाही मैं डूबे प्रशासनिक मजिस्ट्रेट डॉक्टरों को धमका रहे हैं जिससे डॉक्टर ड्यूटी से हाथ खड़े कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *