गोरखपुर: सीएम योगी की अच्छी पहल, वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को स्थानीय योजनाओं में प्रशासन ने दिया काम!

रिपोर्ट – मनोज कुमार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद गोरखपुर में मुख्यमंत्री के निर्देशन में प्रशासन ने एक अच्छी पहल की है।

चरगावां विकास खण्ड कार्यालय पर जिला प्रशासन और मुख्य विकास अधिकारी हर्शिता माथुर के आदेशानुसार बाहर से आये हुए श्रमिक बेरोजगार मजदूरों के लिए रोजगार का आयोजन किया गया।


बाहर जा कर मज़दूरी कर रहे मजदूरों को लाकडाउन के कारण अपने घर वापस आ जाने से अपने परिवार का भरण-पोषण करने में अधिक मुस्लिकलों का सामना करना पड़ रहा है जिससे अब जिला प्रशासन ने यही पर श्रमिक मजदूरों को मजदूरी कराने के लिए निर्णय लिया है। जिससे जिला प्रशासन और मुख्य विकास अधिकारी हर्शिता माथुर के आदेशानुसार चरगावां विकास खण्ड कार्यायल पर खण्ड विकास अधिकारी आंनद गुप्ता और ब्लाक प्रमुख सुनील पासवान ने बाहर से आये हुए सभी कोवारंटिन मुक्त बेरोजगार मजदूरों को गोरखपुर-महराजगंज (एस.एच.हाईवे) पर रोजगार उपलब्ध कराते हुए सभी को स्वछता किट वितरित किए।

मजदूरों को रोज़गार दिया गया जिससे इनके परिवार का भरण-पोषण हो सके। खण्ड विकास अधिकारी आंनद गुप्ता ने कहा कि सभी को रोजगार मिले इसके लिए मैं हर प्रकार से प्रयत्नशील हूं। तत्पश्चात एडीओ पंचायत श्रीकृष्ण कांत वर्मा ने सभी श्रमिक मजदूरों को मास्क और समय-समय पर स्वच्छता हेतु साबुन से हाथों की सफाई के तरीके बताये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *