दलित युवको का सिर मुड़वा कर घुमाने के आरोप में पुलिस ने दस लोगो को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

बीते दिनों अटरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गोधना गांव में बकरा चोरी के शक पर दो युवकों के सिर के बल काट व कालिख पोत गांव में घुमाने का वीडियो वायरल होने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए दस लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजने की करवाई की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों पूर्व प्रधान अमीर अहमद के पुत्रों फुजैल अहमद , मकसूद, तालिब, अकरम ने अपने साथियों के साथ बकरा चोरी की शंका पर गांव के ही दलित देवन रावत व साथी मुन्नू नट की पिटाई करने के बाद सिर मुडंवा कर एवं मुंह पर कालिख पोतकर गांव में घंटो घुमाकर वीडियो बनाया। किसी ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामला राजधानी के आला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर 16 जून को पुलिस सक्रिय हुई। मामला मुस्लिम व दलित का नामहोने के कारण आला अधिकारियों ने इसे गम्भीरता से लिया।

पुलिस ने इस मामले में शामिल फूज़ैल अहमद, मकसूद, तालिब, अकरम, असफाक,आमिर अहमद, दानिश, अफजल, इमरान, अशरफ निवासीगण गोधना को गिरफ्तार कर लिया।थाना प्रभारी कृष्ण मोहन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गये अभियुक्तो के खिलाफ मारपीट , अपमानित करने, सात क्रिमिनल लॉ व दलित एक्ट के दर्ज हुए मुकदमे के आधार पर जेल भेजने की करवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *