पूरे देश की सियासत में जगह बनाने में जुटी AAP, उत्तराखंड की सत्ता पर नजर!

रिपोर्ट – मनीष सिंह,

आम आदमी पार्टी दिल्ली के बाद देश में पांव पसार रही है। आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है कि 2022 के विधानसभा के चुनाव में उत्तराखंड की सभी सीटों पर रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे। केजरीवाल ने बताया कि उत्तराखंड में उन्होंने ने एक सर्वे कराया जिसमें 62 फीसदी लोगों ने कि आम आदमी पार्टी को चुनाव लड़ना चाहिए। उत्तराखंडवासियों की कांग्रेस और बीजेपी से उम्मीद कम हुई है।

केजरीवाल ने यूपी की सियासत को पास से जानने के लिए अपने सबसे खास योद्धा सांसद संजय सिंह को लगाया है। इसी क्रम में संजय सिंह यूपी विधानसभा की कार्यवाही देखने के लिए सदन में दर्शक दीर्घा में पहुँचे थे। संजय सिंह यूपी के जिलों में घूम घूम कर पैमाना नाप रहे है कि आप सरकार की दिल्ली में नीतियों और योजनाओं का उत्तर प्रदेश की जनता में क्या माहौल है।

दिल्ली में दो बार प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी की दूसरे राज्यों पर भी नज़र है। बिहार, उत्तराखंड, यूपी के आगामी चुनावों के मद्देनजर जमीनी स्तर पर काम कर रही है क्योंकि दिल्ली में स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली और मूलभूत सुविधाओं पर केजरीवाल सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किये है।

जिसकी देशभर में चर्चा हुई है और इन्ही कार्यों की वजह से आप की दिल्ली में दोबारा सरकार बनी। जबकि दिल्ली चुनाव में बीजेपी और अमित शाह ने सारे दांव खेले पर केजरीवाल को हरा नहीं पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *