प्रतापगढ़: पुलिस ने पकड़ा 2 करोड़ का गांजा, 5 गिरफ्तार।

रिपोर्ट:- राजेंद्र मिश्र

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस ने 16 क्विंटल गांजा बरामद किया। वहीं मौके से पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो फरार तस्करों की तलाश कर रही है. पकड़े गए गांजा की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
प्रतापगढ़: जिले में अंतू पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई से तस्करी कर लाए जा रहे 16 क्विंटल गांजा को बरामद किया गया है. तस्कर गांजा की खेप को ट्रक में छिपाकर विशाखापट्टनम से लाए थे. इसकी खुले बाजार में कीमत 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है. वहीं तस्करी के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं दो लोग अभी भी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

आपको बता दें कि जिले में पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ अभियान चला रखा है. बाहर के राज्यों से भारी पैमाने पर गांजे की तस्करी की जा रही थी. जिले की स्वाट टीम और अंतू कोतवाली पुलिस मामले में नजर बनाए हुए थी. इसके बाद गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने अंतू कोतवाली के लोहंगपुर में छापेमारी के दौरान पांच गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर टीम ने छापेमारी की. इस दौरान कुछ लोग ट्रक में रखे गांजे को कार में भर रहे थे. पुलिस ने ट्रक और कार को अपने कब्जे में ले लिया है. गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि ये गांजा कोयले के ट्रक में छिपाकर कोरापुर विशाखापट्टनम से लाते थे। वहां ये गांजा 5 हजार रुपये किलो के हिसाब से मिलता है, जिसे यहां चार गुना अधिक दाम में बेचते थे। मामले में पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए तस्करों को जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *