बलरामपुर :- कहर बरपा रहा है कोरोना, जिले में और सख्ती करेगा प्रशासन।

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में कोरोना का कहर जारी है। अब बलरामपुर में भी कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। जिले में दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों का आना लगातार जारी है और इसके साथ ही कोरोना का संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है। जिले में पहली बार एक दिन में कोरोना के 200 एक्टिव केस पाये गये हैं। 500 एक्टिव केसों का आकड़ा पार करने के बाद सकते में आये जिला प्रशासन ने सहूलियतों के साथ सख्ती दिखाना भी शुरू कर दिया है।

कहर बरपा रहा है कोरोना :-

बलरामपुर में कोरोना का संक्रमण पिछली बार की अपेक्षा इस बार तेजी से फैल रहा है। पहले ईकाई, फिर दहाई और अब 15 दिनों के भीतर सैकड़े के अंक को पार करने वाला कोरोना कहर बरपा रहा है। एक तरफ स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन लगाकर लोगों को राहत देने का प्रयास कर रहा है तो दूसरी तरफ कोरोना जांच के दौरान थोक के भाव केस सामने आ रहे है।

स्वास्थ्य विभाग कर रहा है अपील :-

स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से अपील कर मास्क, सेनेटाइज का प्रयोग करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग रखने की बात कह रहा है। लेकिन जिले के तमाम इलाकों से जो तस्वीर निकलकर सामने आ रही है। वो भयावह है। गुरूवार को जिले में एक साथ 200 कोरोना के एक्टिव केस पाये गये और दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस आकड़े के साथ जिले में अब कोरोना के कुल 531 एक्टिव केस है।

कुछ इस तरह लागू की जाएगी बंदी :-

वहीं, एक साल के भीतर अब तक कुल 39 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से आधा दर्जन लोगों की मौतें पिछले तीन दिनों के भीतर हुई है। बड़ी संख्या में केस आने के बाद जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए जिले में दो दिनों का मिनी कर्फयू घोषित किया है। इसके तहत जिले में रविवार और बुधवार को दूध, सब्जी, फल और मेडिकल स्टोर को छोड़कर सभी दुकानें व गैर जरूरी आवागमन बंद रहेगा। इस दौरान दुकानें सुबह 09 बजे से शाम 07 बजे तक ही खुली रहेंगी। दुकानों पर कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा। दुकानदार उन्हे ही सामान देंगें जो ग्राहक मास्क लगाकर दुकान पर आएंगें।

ये हैं जिले के आंकड़ें :-

जिले में एक साल के भीतर अब तक अब तक कुल 03 लाख 60 हजार 882 लोगों का कोरोना सैम्पल लिया जा चुका है, जिसमें से 03 लाख 59 हजार 477 लोगों की रिपोर्ट विभाग को प्राप्त हुई है। एक साल के भीतर जिले में कुल दो हजार नौ सौ अस्सी पाॅजिटिव केस पाये गये हैं, जिसमें से दो हजार चार सौ दस लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और अब तक कुल 39 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है।

क्या बोले मुख्य चिकित्साधिकारी :-

सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह भी मान रहे है कि इस बार कोरोना का संक्रमण पहले से कई गुना घातक है, इसमें लोगों को जागरूक होकर ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत है नही तो आने वाले दिनों में इसके परिणाम और भी भयंकर हो सकते हैं।

क्या बोले अपर जिलाधिकारी :-

अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने बताया है कि जिले में लोगों को दी जाने वाली सहूलियतों के साथ कड़ाई भी बरती जाएगी। क्योंकि लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यह जरूरी है। लोगों के स्वास्थ रक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में केवल सुबह 9:00 से शाम 7:00 बजे तक ही दुकानें खुली रहेंगी। जबकि रविवार और बुधवार को संपूर्ण बंदी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिले में लगातार कोरोना वायरस बढ़ रहे हैं। जो चिंता का विषय है। हम अस्पतालों में बेड़ों की संख्या व सुविधाएं बढ़ाने के साथ ही उन तमाम पहलुओं पर लगातार नजर बनाए हुए हैं, जिससे इस बीमारी के संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *