बलरामपुर: पुलिस और वन विभाग की संयुक्त कार्यवाही, बेशकीमती लकड़ियां बरामद।

बलरामपुर जिले में जंगल से लकड़ी काटने वाले अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। लेकिन पुलिस व वन विभाग भी इन अपराधियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस और वन विभाग की कार्रवाई में पिछले 15 दिनों में भारी मात्रा में बेशकीमती लकड़ियों की बरामदगी की गई है और अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बताया जा रहा है कि बेशकीमती जंगली लकड़ियों व वन्य संपदा के बचाव के लिए लगातार अभियान चलाया जाता है। इसी अभियान के तहत पिछले 15 दिनों में बड़ी कार्रवाई की गई है, जिसमें लगभग 50 बोटा बेशकीमती लकड़ी को बरामद किया गया हैं। इसके साथ ही एक पिकअप गाड़ी को भी सीज़ किया गया है।

मामला बलरामपुर के रेहरा बाजार थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। यहां पर रेहरा जंगल में बेशुमार बेशकीमती लकड़ियां है। जिन पर अपराधियों की नजर बनी रहती है। पुलिस विभाग व वन विभाग द्वारा चलाए जा रहे हैं। अभियान में अभी 15 दिन पहले एक पिकअप गाड़ी से 7 बोटा सागौन की लकड़ी को बरामद किया गया था। अभी 3 दिन पहले ही पुलिस विभाग द्वारा भी 25 बोटा बेशकीमती लकड़ी बरामद किया गया था। वहीं, बुधवार को वन विभाग के रेहरा रेंज ऑफिसर द्वारा बड़ी संख्या में सागौन व शीशम की लकड़ी को बरामद किया गया है।

बताया जा रहा है कि वन विभाग और पुलिस विभाग वन्य संपदा की कटान को रोकने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं। इसी अभियान के तहत विगत 15 दिनों में कटान रोकने के लिए अपराधियों पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि अभी रेहरा थाना के अंतर्गत कुछ लकड़ियां बरामद हुई हैं। पता करके इसपर कार्रवाई भी की जा रही है, मुकदमा लिखा जा रहा है।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *