बाराबंकी:नही जल रही स्ट्रीट लाइट! मोहल्ले के प्रमुख मार्ग पर छाया अंधेरा।

बाराबंकी। जनपद बाराबंकी के मोहल्ला दशहरा बाग पटेल नगर में मखदुमपुर को जाने वाली प्रमुख मार्ग पर लगी स्ट्रीट लाइट खराब हो जाने से अंधेरा छाया रहता है जिससे आने जाने वाले लोगों को बहुत अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

आसपास के लोगों से जानकारी करने पर उनके द्वारा बताया गया की लगभग विगत 10-12 दिनों से उत्तर लाइटों के ना जलने से प्रमुख मार्ग पर अंधेरा छाया रहता है जिससे आवागमन के साथ-साथ अन्य परेशानियां भी उत्पन्न हो रही हैं हालांकि अभी तक लाइटों को सही करने की कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

मालूम हो कि उक्त रास्ता पटेल नगर, गायत्रीपुरम, मखदुमपुर, हजारा बाग आदि कई रास्तों को जोड़ता है और जिस पर शाम के समय महिलाएं एवम बच्चों आदि का आवागमन भी रहता है परंतु मार्ग पर अंधियारा छाए रहने से उन लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है और यहां सबसे बड़ी बात यह है की काफी समय पूर्व इसी मार्ग पर अंधेरा होने के कारण चैन स्नैचिंग जैसी घटनाएं भी हो चुकी हैं।

उक्त के अतिरिक्त इसी मार्ग के बगल में बाबा पंचम दास कुटी की बाग भी है जिसमें अत्यधिक घना जंगल भी वर्तमान समय में मौजूद है। प्रमुख मार्ग पर अंधेरा होने के कारण चोर उचक्के उन स्थानों पर छुप कर बैठ सकते हैं, जिन पर पुलिस पेट्रोलिंग पार्टियों की नजर भी नही पड़ेगी और बाद में चोर आदि कोई घटना भी कारित कर सकते हैं। हालांकि स्ट्रीट लाइट खराब होने के संबंध में अभी तक सभासद के द्वारा भी कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई है और मार्ग पर अंधेरे की स्थिति बनी हुई है अब देखना यह है कि प्रशासन के द्वारा उक्त समस्या का निदान कितनी शीघ्र कराया जाता है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *