बाराबंकी: ऑनलाइन मीटिंग के जरिये जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रबन्धन एवं कार्यवाही की समीक्षा कर दिए निर्देश।

बाराबंकी: अगामी बाढ़ काल 2021 के पूर्व फ्लड स्टेयरिंग ग्रुप की बैठक जिलाधिकारी , बाराबंकी की अध्यक्षता में आज अपरान्ह 04:00 बजे जूम मीट पर आहूत की गयी है ।

बैठक के दौरान जनपद में बाढ़ के समय की स्थिति की समीक्षा करके आवश्यक प्रबन्ध एवं कार्यवाही पर चर्चा की गई । इसके साथ ही विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं जैसे बाढ़ निरोधक कार्यो पर बाढ़ के समय आवश्यक सामग्री कार्यस्थल पर पहुचने हेतु साधन उपलब्ध कराना, बाढ़ निरोधक कार्यो के क्षतिग्रस्त स्थल पर मरम्मत के लिए मजदूर एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था करना, बाढ़ निरोधक कार्यों की सुरक्षार्थ आवश्यकता पड़ने पर पी ० ए ० सी ० पुलिस या होमगार्ड्स द्वारा पेट्रोलिंग का प्रबन्ध करना, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ निरोधक कार्यों के क्षतिग्रस्त स्थल पर जहाँ रात्रि में भी कार्य करने की आवश्यकता हो वही बिजली का प्रबन्ध करना, जलमग्न क्षेत्र में वर्षा के पानी को निकालने के लिए पम्पों बिजली और डीजल इत्यादि की समुचित व्यवस्था करना, राहत कार्यों से सम्बन्धित विभागो / संस्थाओं से समन्वय का कार्य करना आदि पर विस्तार से चर्चा की गई ।

जिलाधिकारी ने सबंधित को सभी परियोजनाओं को समय से पूर्ण करने करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, परियोजना निदेशक भोलानाथ कनौजिया , अधिशासी अभियंता बाढ़ कार्य खंड, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *