बेईमानो से लड़कियां रहे होशियार! जोश में खोया होश, धोखा खाकर धरने पर प्रेमिका!

शादी से इंकार के बाद प्रेमी के घर प्रेमिका के पहुँचते ही प्रेमी समेत उसके परिजन अपने घर के दरबाजे में ताला जड़कर भाग जाने में सफल हो गये। जिससे आक्रोशित प्रेमिका न्याय पाने के उद्देश्य से प्रेमी के घर के बरामदे में धरने पर बैठी हुई है। प्रेमिका ने शासन प्रशासन से अपने प्रेमी से शादी तक धरने पर बैठने की गुहार लगाई है। साथ ही प्रेमिका ने न्याय नही मिलने पर प्रेमी के दरबाजे आत्महत्या कर लेने का ऐलान किया है। जिजपर कन्नौज जनपद की सौरिख थाना पुलिस ने प्रेमिका की सुरक्षा में पुलिस बल तैनात कर दिया है। वहीं दबंग प्रेमी व उसके परिजनों की धमकियों से भयभीत प्रेमिका के परिजन भी दहशत में बने हुए हैं।
आपको बता दें इटावा जनपद के भरथना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम नगला अजीत निबासनी एक प्रेमिका से प्रेमी का शादी से इनकार करने पर जनपद कन्नौज के थाना सौरिख अन्तर्गत ग्राम नगला विशुन निबासी प्रेमी अनुज पुत्र कुँअर वहादुर सिंह के घर के बरामदे पर बीते छह दिनों से धरने पर बैठी है। प्रेमिका ने शादी नही होने तक धरना जारी रखने और न्याय नही मिलने पर आत्मदाह की धमकी दी है। जिसपर सुरक्षा को ध्यान में रखकर सौरिख पुलिस ने पुलिस का पहरा लगा दिया है।
भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला अजीत निबासी एक पिता ने विगत माह 12 अप्रैल को दोपहर प्रेम-प्रसंग के चलते घर से उसकी पुत्री को भगा लेजाने के मामले में नामजद प्रेमी समेत उसके नामजद माता-पिता व अन्य परिजनों के विरुद्ध भरथना कोतवाली में 13 अप्रैल को मुकदमा दर्ज कराया था। जब पुलिस ने प्रेमी युगल को बरामद कर लिया तब प्रेमी के परिजनों ने प्रेमिका और उसके परिजनों से शादी का आश्वासन मिलने व कोर्ट में प्रेमी के पक्ष में बयान दिलाये जाने के आश्वासन पर मामला शांत हो गया।


लेकिन बाद में प्रेमी व उसके परिजनों द्वारा शादी करने से इनकार करने पर 13 मई को आक्रोशित प्रेमिका अपने प्रेमी अनुज कुमार के घर पहुँच गई और डेरा जमा लिया।
लगातार छटवें दिन प्रेमी के दरबाजे धरने पर बैठी प्रेमिका का कहना है कि जब तक शादी नहीं होगी,वह कहीं नहीं जाएगी। शादी न हुई तो यहीं पर जान दे देंगी।
प्रेमिका की धमकी पर सौरिख पुलिस ने सुरक्षा में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है। प्रेमिका ने आरोप लगाते हुए कहा है कि थाना प्रभारी निरीक्षक ने उसके साथ मारपीट करते हुये उसे जेल भेजने की धमकी दी जा रही हैं,और प्रेमी समेत व उसके परिजनों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। उसे खाना नहीं मिल रहा है,प्रेमिका ने बताया कि जब उसने पुलिस से खाना मांगा तो पुलिसकर्मियों ने अपनी व्यवस्था खुद करने का फरमान सुना दिया है।
आपको बताते चले जनपद इटावा के भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला अजीत निबासी प्रेमिका की एक ताई जनपद कन्नौज के थाना सौरिख क्षेत्र के ग्राम नगला विशुन की हैं जो यहीं के निबासी प्रेमी अनुज कुमार की मौसी लगती हैं, जिसके कारण अनुज का यहाँ भरथना ग्राम नगला अजीत आना-जाना बना हुआ था। एक बर्ष पूर्व दोनों में नजदीकियां बढ़ गई थीं। प्रेम-प्रसंग के चलते प्रेमी अनुज ने शादी करने का झांसा देकर प्रेमिका के साथ केई बार सम्बंध बना लिए थे। जिसकी जानकारी जब प्रेमी के परिजनों को हुई तब उन्होंने शादी से इनकार कर दिया। जिसपर बीते माह की आठ अप्रैल को प्रेमी प्रेमिका को घर से भगा ले गया था। जिसको लेकर
दुखी पिता ने 12 अप्रैल को भरथना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हालांकि पुलिस ने दोनों प्रेमी युगल को बरामद कर लिया और कोर्ट व्यान के बाद आपसी समझौता के चलते शादी करने के
आश्वासन पर मामला रुक गया लेकिन बाद में प्रेमी समेत उसके परिजनों ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया था। प्रेमी अनुज और उसके परिजनों के अत्याचार से दुखी प्रेमिका अपने प्रेमी के दरबाजे पर धरना पर बैठी है जबकि प्रेमी की धमकियों से भयभीत प्रेमिका के परिजन अपने घर पर दहशत में बने हुए हैं।

रिपोर्ट – विजयेन्द्र तिमोरी, इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *