सीतापुर: जिला अस्पताल में लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट 1 मिनट में उत्पादित करेगा 1000 लीटर ऑक्सीजन।

सीतापुर – जिला अस्पताल में लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट 1 मिनट में उत्पादित करेगा 1000 लीटर ऑक्सीजन, एनएचआई के मैनेजर ने विजिट के दौरान दी जानकारी।
सीतापुर शहर के जिला अस्पताल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट की जगह को एनएचआई के मैनेजर ने विजिट किया।


आपको बता दें कि मैनेजर ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 20 दिन में यह प्लांट यहां पर बनकर तैयार हो जाएगा और इसको चालू कर दिया जाएगा। आपको बता दें उन्होंने यह भी बताया कि 1 मिनट में इस ऑक्सीजन प्लांट से करीब 1000 लीटर ऑक्सीजन उत्पादित होगी।
आपको बता दें कि इससे यहां पर जो मरीज भर्ती होंगे उनको राहत मिलेगी हालांकि यहां पर रिफिलिंग की व्यवस्था नहीं की जाएगी।
जिला अस्पताल परिसर में सीएमएस की देखरेख में खींचा जा रहा डीआरडीओ की ओर से स्थापित किए जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट का खाका, निर्माण कार्य जोरों पर।


सीतापुर शहर के जिला अस्पताल परिसर में जो ऑक्सीजन प्लांट लगना है, डीआरडीओ की ओर से इसको स्थापित कराया जाना है इसका खाका सीएमएस की देखरेख में खीचा जाने लगा है।
आपको बता दें कि निर्माण कार्य भी काफी तेजी से यहां पर चल रहा है। जिसकी देखरेख सीएमएस डॉ एके अग्रवाल कर रहे हैं।
तो वहीं संदर्भ में डॉक्टर एके अग्रवाल के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि डीआरडीओ की ओर से जो यह प्लांट स्थापित कराया जाएगा।
यहां जिला अस्पताल में इसके चलते मरीज जो भर्ती होते हैं, उनको राहत मिलेगी। साथ ही उनको भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध हो पाएगी। आपको बता दें कि लगातार यहां पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *