हरदोई:- झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से हुई बालिका की मृत्यु, शव कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

हरदोई के हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के चाऊपुर गांव में मेडिकल स्टोर संचालक झोलाछाप के इलाज से बालिका की मौत के मामले में मजिस्ट्रेट के सामने बालिका के शव को कब्र से निकलवाया गया और फिर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।बालिका के पिता ने डीएम को इस आशय का पत्र देकर शव के पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी।

हरपालपुर थाना क्षेत्र के चांऊपुर गांव निवासी रिजवान ने जिला अधिकारी अविनाश कुमार को दिए गए शिकायती पत्र में बताया था कि 20 मई को वह अपनी 5 माह की पुत्री रीवा को लेकर गांव के ही एक मेडिकल स्टोर पर दबा दिलाने के लिए गया था जहां मेडिकल स्टोर संचालक ने उसकी पुत्री को मना करने पर भी इंजेक्शन लगा दिया जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे फर्रुखाबाद ले जाने की बात कही थी।

इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी।उसने पुलिस से भी मामले की शिकायत की लेकिन पुलिस ने जब कार्यवाही नहीं की तो जिला अधिकारी को शिकायती पत्र दिया था। मामला संज्ञान में आने पर जिला अधिकारी अविनाश कुमार ने शव को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम कराने के आदेश जारी किए थे जिसके बाद नायब तहसीलदार की मौजूदगी में शव कब्र से बाहर निकाला गया।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *