अभी -अभी जम्मू कश्मीर: राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास विस्फोट में सेना का एक अधिकारी शहीद


पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले से अभी देश उबरा भी नहीं की सेना के एक और अधिकारी के शहीद होने की खबर सामने आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अचानक विस्फोट हो गया। इसमे सेना का एक अधिकार शहीद हो गया है।.
खबरों के मुताबिक, आतंकियों की तरफ से प्लांट किए गए आईईडी विस्फोटक को डिफ्यूज करते वक्त यह घटना हुई। इसमें मेजर रैंक के एक सेना के अधिकारी शहीद हो गए। अधिकारी इंजीनयर कॉर्प्स के थे। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के डेढ़ किलोमीटर अंदर आईईडी विस्फोटक को प्लांट किया गया था।

इससे पहले पुलवामा में गुरूवार की दोपहर को सीआरपीएफ काफिले में एक आत्मघाती हमलावर ने सौ किलो विस्फोटक से भरी गाड़ी से टक्कर मार दी थी। जिसके बाद करीब 40 जवान शहीद हो गए। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है और देशभर में गुस्सा देखा जा रहा है। इस घटना पर पीएम मोदी ने कहा कि जवानों के खून के हर कतरे का जवाब लिया जाएगा। पीएम ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा कि उसने बड़ी गलती कर दी।

इससे पहले, 11 जनवरी को भी राजौरी में हुआ था हमला इससे पहले 11 जनवरी को राजौरी जिले के नौशेरा में ही IED ब्लास्ट हुआ था। इस धमाके में सेना का एक अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादियों ने लाम सेक्टर में सीमा पर गश्त कर रहे सैनिकों को निशाना बनाकर नियंत्रण रेखा से लगे मार्ग में आईईडी लगा रखा था।