आजम खां की फिर बढ़ी मुश्किलें, जयाप्रदा आपत्तिजनक टिप्पणी पर वारंट जारी

रामपुर. पहले से मुश्किलों में घिरे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान एक और नई मुसीबत में फंस गए हैं. आजम खान के खिलाफ सोमवार को दो मामलों में अदालत (एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट) ने जमानती वारंट जारी किए हैं. दोनों मामले लोकसभा चुनाव के दौरान शाहबाद कोतवाली में दर्ज हुए थे. इनमें एक मामला 14 अप्रैल 2019 का है.

दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान शाहबाद में हुई चुनावी जनसभा में आजम ने भाजपा प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस पर उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था. पुलिस ने उनके खिलाफ अदालत में चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उन्हें तलब करने के लिए कई बार समन भेजा था. सांसद न तो कोर्ट में हाजिर हुए और न जमानत कराई. इस मामले में सुनवाई पर भी सांसद कोर्ट नहीं पहुंचे. इस पर अदालत ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किए हैं.

अधिकारियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी

दूसरा मामला शाहबाद के सैफनी क्षेत्र का है. 9 अप्रैल 2019 को शाहबाद कोतवाली में सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मुकदमे में उन पर एक जनसभा में संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों और अधिकारियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. सांसद ने अपने भाषण में कहा था कि यह चुनाव बहुत खतरनाक है. रामपुर के अधिकारी मुझे हराना चाहते हैं. मेरी हत्या कराने के लिए आए हैं. सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी राम औतार सिंह सैनी ने बताया कि दोनों मामलों में अदालत अब 11 फरवरी को सुनवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *