इटावा: गलन भरी सर्दी में ठिठुरकर विछिप्त युवक की हुई दर्दनाक मौत।

भरथना,इटावा। भरथना नगर पालिका वार्ड स्टेशन रोड मोहल्ला श्री नगर में बुधवार की सुवह एक सविता परिवार में उस समय कोहराम मच गया जब मोहल्ला श्री नगर निबासी स्व० पप्पू सविता के 29 बर्षीय विछिप्त युवा पुत्र रवि कुमार सविता की बीती रात गलन भरी सर्दी में ठिठुर कर दर्दनाक मौत हो जाने की खबर मिली।
आपको बतादें मृतक रवि कुमार सविता बीते करीब 8 बर्षो से विछिप्त हो गया था। जबकि उसके माता-पिता का पहले ही वाल अवस्था मे दुःखद निधन हो चुका था। घर मे कोई और सहारा नही होने के कारण मृतक रवि कुमार घर से निकल कर नगर क्षेत्र में ही विचरण करता रहता था। इस बीच भूख व्यास से व्याकुल रहने के कारण वह शरीर से अत्यअधिक कमजोर भी हो चुका था। यहाँ आपको यह भी बताना जरूरी है कि बीते दिनों से शुरू हुई गलन भरी ठिठुरन बाली सर्दी से गरीबों असहायों को बचाने के उद्देश्य से भले ही शासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने गरीब असहायों के लिए लाखों रुपये के अलावा जलाये हों या लाखों लोगों को कम्बल बांट दिए हों और चाहे अस्थाई रैन बसेरा जैसे इंतजाम किये हों लेकिन इस विछिप्त युवक की सर्दी से मौत को प्रशासन रोक नही सका।
कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विछिप्त युवक रवि कुमार बीते 7-8 दिनों से रात्रि में सर्दी से बचने के लिए भरथना के जबाहर रोड स्थित खण्डर पड़े सरकारी पुराने अस्पताल के परिसर में बनी जर्जर बिल्डिंग में चला जाता था। बीती रात भी प्रत्यक्षदर्शियों ने विछिप्त को इसी खण्डर में जाते हुए देखा था। लेकिन प्रातः विछिप्त युवक का शव मृत अवस्था मे पड़ा मिला। हालांकि परिजनों ने बिना किसी सरकारी कार्यवाही के ही विछिप्त मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया।

संवाददाता-शिवांग तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *